RWA का चुनाव न कराने से नाराज रेजिडेंट, भ्रष्टाचार के आरोप, DM से की शिकायत

नोएडा, भ्रष्टाचार कहें या फिर गुंडागर्दी इन दोनों से इस्तेफाक नहीं किया जा सकता है. यूपी के नोएडा में यहां बनने वाली रेजिडेंट सोसाइटियों या फिर RWA के अंदर आने वाली जगहों में किस तरह का भ्रष्टाचार है आपको बताते हैं. नोएडा के सेक्टर 63ए में दिसंबर 2022 से अभी तक RWA का कोई चुनाव नहीं हुआ है, लेकिन मजे की बात ये है कि यहां पिछले 7 सालों से रामेश्वर यादव नाम का एक ही आदमी अध्यक्ष बना हुआ है, जबकि RWA के अध्यक्ष का कार्यकाल मात्र 3-5 साल का होता है… ऐसे में नोएडा सेक्टर 63ए में इस बात का गुस्सा है कि आखिर ऐसा हुआ कैसे ? यहां कई लोग इस बात से नाराज हैं और मेरठ के डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस में इस बात की कई बार शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन मेरठ रजिस्ट्रार ऑफिस से भी कोई सही कदम नहीं उठाया जा रहा है. यहां के लोगों ने जो शिकायत की है उसके अनुसार नोएडा सेक्टर 63ए में रामेश्वर यादव का कार्यकाल खत्म होने के बावजूद भी रामेश्वर यादव पद पर बने हुए हैं और मेरठ के डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस और डीएम को शिकायत करने के बाद भी रामेश्वर यादव को जवाब देने के लिए 15 महीने का समय दिया गया है जबकि 15 महीने के बाद रामेश्वर यादव के दूसरे कार्यकाल के 4 साल पूरे हो जाएंगे, ऐसे में अब इस माहौल को देखते हुए नोएडा के सेक्टर 63ए के रेजिडेंट में काफी रोष देखा जा रहा है जिसका वो लगातार विरोध कर रहे हैं और उनका कहना है कि अगर यहां जल्द से जल्द चुनाव नहीं कराए गए तो वो इसको लेकर आंदोलन करेंगे औऱ मेरठ रजिस्ट्रार ऑफिस में धरना देंगे.

ऐसे में यहां के कई जागरूक लोगों के जो आरोप हैं अब आपको वो भी बताते हैं.

RWA sector-63A noida reg. No- 1-64564-M का दिनांक दिसंबर 2022 में कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद भी आज तक न कोई GBM यानी की जनरल बॉडी मीटिंग हुई औऱ ना ही RWA का चुनाव कराया गया. यहां पद पर जबदस्ती बैठे रामेश्वर यादव औऱ एम के सिंह द्वारा अपने आप को दोबारा अध्यक्ष व महासचिव घोषित कर दिया गया है।

रामेश्वर यादव द्वारा सेक्टर में कोई भी विकास नहीं किया जा रहा है जिससे समस्त सेक्टर वासी पूर्णतः त्रस्त हैं.

अभी तक चुनाव के लिए सेक्टर वासियों द्वारा जिलाधिकारी महोदय, रजिस्ट्रार लखनऊ डिप्टी रजिस्ट्रार मेरठ कार्यालय में अनेको बार चुनाव औऱ ऑडिट के लिए गुहार लगा चुके हैं लेकिन जिलाधिकारी महोदय के आदेश का भी डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस पर कोई असर नहीं पड़ रहा हैं, और आज तक न कोई कार्रवाई की गई है, न ही चुनाव कराया गया है औऱ न ही आज तक कोई स्पष्ट जवाब दिया गया है l

सेक्टर वासियों द्वारा 4/1/2024 में शिकायती पत्र डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस मेरठ को दिया गया, लेकिन मजे की बात ये है कि इस पत्र के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस मेरठ ने रामेश्वर यादव को इसका जवाब देने के लिए पहले 1 माह फिर 15 माह का समय दिया गया जो कि किसी भी तरह से उचित नहीं है । ऐसे में ये इस बात को दरसाता है कि कोई कुछ भी कर ले ना तो कोई कार्यवाही होगी और ना ही चुनाव होगा.ऐसे में अब आरोप ये भी लग रहे हैं कि रामेश्वर यादव औऱ एम के सिंह की ये दबंगई राजनीतिक शरण में चल रही है. जिसका खामियाजा नोएडा सेक्टर 63ए के निवासी पिछले कई सालों से भुगत रहे हैं.

www.youtube.com/@NEWSPLUSBHARAT006

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *